KnowledgeBase


    उर्वर्शी रौतेला

    Neha Kakkar

    उर्वर्शी रौतेला

    जन्मफरवरी 25, 1994
    जन्म स्थानहरिद्वार, उत्तराखंड
    शिक्षा-
    पिताश्री मानवर रौतेला
    माताश्रीमती मीरा रौतेला
    व्यवसायअभिनेत्री, मॉडल
    सक्रिय वर्ष2013 - वर्तमान तक

    बॉलीवुड के बड़े—बड़े सितारों के साथ काम कर चुकीं उर्वर्शी रौतेला किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उत्तराखंड के हरिद्वार में 25 फरवरी 1994 को पैदा हुईं उर्वर्शी को स्कूल के दिनों से ही अभिनय और मॉडलिंग से काफी प्यार था। उनकी मां का नाम मीरा और पिता का नाम मानवर रौतेला है। उर्वशी का एक छोटा भाई है जिसका नाम यश है।


    शिक्षा


    उर्वशी की शिक्षा कोटद्वार से हुई और वहीं से उन्होंने कई फैशन कॉम्पटीशन में भाग लेना शुरू किया। उर्वशी कोटद्वार के डीएवी स्कूल में पढ़ा करती थीं। बारहवीं के बाद वह दिल्ली आ गईं और गार्गी कॉलेज से उन्होंने अपना ग्रजुएशन किया।


    उपलब्धियां


    2009 में 15 साल की उम्र में उर्वशी ने मिस टीन इंडिया का खिताब जीता और फिर 17 साल की उम्र में ही उर्वर्शी ने पहाड़ का नाम उंचा किया और मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज हासिल कर दिया। उन्हें इंडियन प्रिंससेज का सम्मान भी मिला। साथ ही 2011 में वह मिस एशियन सुपर मॉडल का ख़िताब भी अपने नाम कर चुकी हैं।


    फिल्में


    अपने सुंदर चेहरे और आकर्षक व्यक्तित्व के कारण उर्वर्शी को बॉलीवुड में भी काम मिलने लगा। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सनी देओल के साथ फिल्म सिंह साहब द ग्रेट से की। हालांकि उनकी ये डेब्यू फिल्म चली नहीं लेकिन बॉलीवुड को उर्वर्शी पसंद आ गईं। उसके बाद उन्होंने हनी सिंह के लव डोज से अपनी पहचान बनाई। उर्वशी को इस गाने से काफी फायदा हुआ, क्योंकि यह गाना काफी लोकप्रिय हुआ। उसके बाद उन्होंने फिल्मों में आइटम नंबर करने शुरू कर दिए। उर्वशी ने मस्ती की सीक्वल ग्रेट ग्रैंड मस्ती में लीड किरदार निभाया था।


    संदेश


    उत्तराखंड में हुई त्रासदी के बाद उर्वशी ने अपने एनजीओ उर्वशी रौतेला फाउंडेशन के जरिए उत्तराखंड के गावों में जाकर लोगों की मदद की थी। उनका मानना है कि उत्तराखंड ने उन्हें जन्म दिया है इसलिए वहां के लोगों के हित में काम करना उनका कर्तव्य है।


    उत्तराखंड मेरी जन्मभूमि वाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिये यहाँ क्लिक करें: वाट्सएप उत्तराखंड मेरी जन्मभूमि

    हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें: फेसबुक पेज उत्तराखंड मेरी जन्मभूमि

    हमारे YouTube Channel को Subscribe करें: Youtube Channel उत्तराखंड मेरी जन्मभूमि

    Leave A Comment ?