KnowledgeBase


    नेहा कक्कड़

    Neha Kakkar

    नेहा कक्कड़

    जन्मजून 06, 1988
    जन्म स्थानऋषिकेश, उत्तराखंड
    शिक्षा11वी.
    पतिश्री आदित्य नारायण
    पिताश्री ऋषिकेश कक्कड़
    माताश्रीमती निति कक्कड़
    व्यवसायगायक, अभिनेत्री, मॉडल
    सक्रिय वर्ष2006 - वर्तमान तक

    दस हजार से ज्यादा लाइव शो कर चुकीं नेहा कक्कर की झोली में बॉलीवुड के ज्यादातर हिट गाने हैं। 6 जून 1988 को उत्तराखंड के ऋषिकेश में जन्मी नेहा कक्कड़ ने 4 साल की उम्र से भजन और माता के जागर गाने शुरू कर दिए थे। नेहा कक्कड़ के पिता का नाम ऋषिकेश कक्कर और माता का नाम नीति कक्कर है। नेहा कक्कड़ के पिता एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं जबकि उनकी मां एक हाउस वाइफ हैं। नेहा की बड़ी बहन सोनू कक्कर है और भाई का नाम टोनी कक्कर है। नेहा के भाई भी म्यूजिक प्रोडयूसर हैं और उन्होंने क्रिएचर 3 डी और हंजू का संगीत दिया है। Neha Kakkar Biography | Age | Family


    पढ़ाई


    नेहा कक्कड़ ने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के हौली पब्लिक स्कूल से की हैं। लेकिन वह अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख पाई और ग्यारवीं के बाद उन्होंने रियलिटी शो में गाना शुरू कर दिया। नेहा कक्कड़ ने सबसे पहले आइडल सीजन 2 में बतौर प्रतिभागी गाया था।


    करियर


    यूं तो नेहा कक्कड़ ने बचपन से ही गाना शुरू कर दिया था। वह दिल्ली में माता के जगराते पर गाया करती थी जिसके बदले लोग उन्हें पैसे भी दिया करते थे। लेकिन एक प्रोफेशनल के तौर पर उन्होंने सबसे पहले 2006 में इंडियन आइडल में गाया। उसके बाद साल 2008 ने नेहा कक्कड़ ने अपना एल्बम रिलीज किया नेहा द रोक स्टार। इस एल्बम को मीत ब्रदर्स ने कम्पोज किया था। इस एलबम से नेहा कक्कड़ को काफी लोकप्रियता मिली। उस लोकप्रियता का आलम ये है कि अब नेहा कक्कड़ जो भी गाना गाती हैं वह सुपर—डुपर हिट हो जाता है। इसके अलावा उन्होंने एक शाहरुख़ खान के लिए एकल एल्बम लांच किया।


    अवॉर्ड


    नेहा कक्कड़ को उनके सुपरहिट गानों के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

    Leave A Comment ?